मंहगाई भत्ता आंदोलन…स्कूल में गेड़ी तिहार पर ग्रहण…स्कूल में तालाबंदी जारी…मध्यान्ह भोजन बन्द….मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम व तहसीलदार को ज्ञापन देकर मांगा DA व HRA…..27 जुलाई को सभी जिला में मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को देंगे ज्ञापन…चलाया गया स्वच्छता अभियान

0
198
  • रायपुर/बिलासपुर 26 जुलाई 2022। छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा ने बताया कि ब्लाक व जिला मुख्यालय में 26 जुलाई को पूरे प्रदेश में एसडीएम व तहसीलदार को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर DA व HRA की मांग की गई, कई स्थान पर स्वच्छता अभियान चलाया गया। संजय शर्मा ने कहा है कि आगे स्कूलों में 28 जुलाई के गेड़ी तिहार पर भी ग्रहण लग गया है, स्कूल में पूर्णतः तालाबंदी है, मध्यान्ह भोजन बन्द है, बच्चे निराश हो गए है, शासन ने महंगाई भत्ता नही बढ़ाया, कर्मचारी भारी आक्रोश में है, शिक्षा विभाग की महती योजना लर्निंग आउटकम खत्म हो गया है, कोरोना की पुरानी शिक्षा की भरपाई की योजना थी परन्तु अभी ही स्कूल बंद है, योजना का लक्ष्य ही खत्म हो गया है। मासिक मूल्यांकन नही हुआ है। 27 जुलाई 2022 को सभी जिला मुख्यालय में जिला इकाई के तत्वाधान में रैली निकालकर मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौपेंगे, अनिश्चितकालीन हड़ताल 100 फीसदी सफल है।

संजय शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष, छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन ने कहा है कि हमारे सभी सदस्य शिक्षक संवर्ग हड़ताल में शामिल है, 25 जुलाई से अनिश्चितकालीन हड़ताल के कारण सभी शासकीय स्कूल, शिक्षा विभाग व अन्य सभी विभाग के ब्लॉक, जिला, संभाग कार्यालय, तहसील, राजस्व, कलेक्टर कार्यालय में सभी शिक्षक, कर्मचारी व अधिकारी हड़ताल पर चले गए है, स्कूल, कार्यालय सभी शासकीय दफ्तरों में सन्नाटा है, कर्मचारियो का मिलकर DA व HRA के लिए यह प्रदेश का सबसे सशक्त व मजबूत आंदोलन है, मुख्यमंत्री जी को जनहित व कर्मचारियो के हित में तत्काल निर्णय लेकर इस गतिरोध को टालना चाहिए, आगे जाकर यह हड़ताल और भी उग्र होगा,,हड़ताल पूर्णतः सफल है और होगा।

छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष संजय शर्मा, प्रदेश संयोजक सुधीर प्रधान, वाजिद खान, प्रदेश उपाध्यक्ष हरेंद्र सिंह, देवनाथ साहू, बसंत चतुर्वेदी, प्रवीण श्रीवास्तव, विनोद गुप्ता, डॉ कोमल वैष्णव, प्रांतीय सचिव मनोज सनाढ्य प्रांतीय कोषाध्यक्ष शैलेन्द्र पारीक ने कहा है कि छत्तीसगढ़ ही एकमात्र ऐसा राज्य है जहां केवल 22 % मंहगाई भत्ता दिया जा रहा है और कर्मचारियों को अभी भी 6 वें वेतनमान के अनुरूप गृहभाडा़ भत्ता मिल रहा है, जिसके कारण समस्त शासकीय कर्मचारियों को प्रतिमाह लगभग 4000 ₹से 14000₹ की आर्थिक क्षति हो रही है।

प्रदेश में महंगाई भत्ता व 7 वे वेतनमान के अनुरूप गृहभाड़ा भत्ता की मांग को लेकर समस्त कर्मचारियों में सरकार की हठधर्मिता को लेकर गहरा आक्रोश है।

वर्तमान में एक, दो, तीन या पांच दिन के आंदोलन से यह सरकार नही झुकेगी, अगर पूर्ण DA व HRA की मांग पूरी हो जाती है तो कर्मचारी स्वागत करेंगे, और मांग पूरी नही हुई तो समस्त कर्मचारियो को अनिश्चितकालीन आंदोलन के लिए तैयारी करना चाहिए। DA व HRA लेने के लिए आर-पार का अनिश्चिकालीन आंदोलन कर मांग को पूरा कराया जा सकता है, इसलिए अब इस दिशा में ईमानदारी से आगे बढ़ने की जरूरत है, सभी शिक्षक व कर्मचारियो द्वारा अनिश्चितकालीन हड़ताल हेतु सूचना अपने अधिकारी व कार्यालय को सूचना दे चुके है, अब सभी संवर्ग के कर्मचारी आक्रामक हड़ताल कर अपना सम्पूर्ण लंबित DA व HRA लेना चाहते है, इसीलिए समस्त कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल के लिए तैयारी कर रहे है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.