जलाभिषेक से करेंगे अनिश्चितकालीन आंदोलन का आगाज……ब्लाक / जिला मुख्यालय में 25 जुलाई को शिव मंदिर में DA व HRA की कामना के साथ करेंगे जलाभिषेक

0
1186

रायपुर। छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा, छत्तीसगढ़ शालेय शिक्षक संघ के प्रांताध्यक्ष वीरेंद्र दुबे, नवीन शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष विकास राजपूत ने बताया कि ब्लाक / जिला मुख्यालय में 25 जुलाई को शिव मंदिर में DA व HRA की कामना के साथ करेंगे जलाभिषेक कर प्रदेश भर के कर्मचारी, अधिकारी व शिक्षक सामूहिक नेतृत्व व निष्पक्ष बेनर में अनिश्चितकालीन आंदोलन की शुरुवात करेंगे।

सामूहिक नेतृत्व व निष्पक्ष बैनर में आंदोलन की घोषणा का व्यापक असर हो रहा है, शासन प्रशासन को अनिश्चितकालीन आंदोलन की सूचना दी जा चुकी है, प्रदेश भर से कर्मचारी, अधिकारी व शिक्षक अनिश्चितकालीन आंदोलन में जाने की सूचना दे रहे है।

ज्ञात हो कि अनिल शुक्ला जी द्वारा पहले कमल वर्मा जी को पत्र लिखकर सामूहिक नेतृत्व में अनिश्चितकालीन आंदोलन की घोषणा करने की अपील की थी, जिसके जवाब में कमल वर्मा जी ने अनिल शुक्ला जी को पत्र लिखकर 25 जुलाई से 29 जुलाई तक 5 दिन के हड़ताल में शामिल होने का पत्र लिखा है। इसी सम्बंध में संजय शर्मा, वीरेंद्र दुबे और विकास राजपूत ने अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन के प्रदेश संयोजक कमल वर्मा जी व अधिकारी कर्मचारी महासंघ के प्रदेश संयोजक अनिल शुक्ला जी से पुनः कर्मचारी हित 25 जुलाई से ही अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा करने की मार्मिक अपील की है।

प्रदेश भर के दोनों गुट के कर्मचारी, अधिकारी एक मंच में सामूहिक नेतृत्व में आकर 25 जुलाई से अनिश्चितकालीन आंदोलन का नेतृत्व करें, इसीलिए संजय शर्मा, वीरेंद्र दुबे, विकास राजपूत द्वारा घोषित अनिश्चितकालीन आंदोलन के लिए किसी बैनर का चयन नही किया गया है। यह आंदोलन सामूहिक नेतृत्व व निष्पक्ष बेनर में होगा।

संजय शर्मा प्रदेश अध्यक्ष छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन, वीरेंद्र दुबे प्रदेश अध्यक्ष शालेय शिक्षक संघ, विकास राजपूत प्रदेश अध्यक्ष नवीन शिक्षक संघ ने कहा कि छत्तीसगढ़ ही एकमात्र ऐसा राज्य है जहां केवल 22 % मंहगाई भत्ता दिया जा रहा है और कर्मचारियों को अभी भी 6 वें वेतनमान के अनुरूप गृहभाडा़ भत्ता मिल रहा है, जिसके कारण समस्त शासकीय कर्मचारियों को प्रतिमाह लगभग 4000 ₹से 14000₹ की आर्थिक क्षति हो रही है।

प्रदेश में महंगाई भत्ता व 7 वे वेतनमान के अनुरूप गृहभाड़ा भत्ता की मांग को लेकर समस्त कर्मचारियों में सरकार की हठधर्मिता को लेकर गहरा आक्रोश है।

वर्तमान में एक, दो, तीन या पांच दिन के आंदोलन से यह सरकार नही झुकेगी, अगर पूर्ण DA व HRA की मांग पूरी हो जाती है तो कर्मचारी स्वागत करेंगे, और मांग पूरी नही हुई तो समस्त कर्मचारियो को अनिश्चितकालीन आंदोलन के लिए तैयारी करना चाहिए। DA व HRA लेने के लिए आर-पार का अनिश्चिकालीन आंदोलन कर मांग को पूरा कराया जा सकता है, इसलिए अब इस दिशा में ईमानदारी से आगे बढ़ने की जरूरत है, बड़ी संख्या में शिक्षक व कर्मचारियो द्वारा अनिश्चितकालीन हड़ताल हेतु सूचना अपने अधिकारी व कार्यालय को दिया जा रहा है, अब सभी संवर्ग के कर्मचारी आक्रामक हड़ताल कर अपना सम्पूर्ण लंबित DA व HRA लेना चाहते है, इसीलिए समस्त कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल के लिए तैयारी कर रहे है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.