टीचर्स एसोसिएशन का अगस्त क्रांति कैम्पेन.. क्रमोन्नति, पदोन्नति, वेतन विसंगति, पुरानी पेंशन बहाली, लंबित महंगाई भत्ता, दिवंगत शिक्षक (पंचायत/न नि) संवर्ग के परिवारों को अनुकम्पा नियुक्ति आदि मांगों को लेकर 17 से 20 अगस्त विकास खंडों में मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री, मुख्य सचिव,प्रमुख सचिव शिक्षा के नाम सौंपेंगे ज्ञापन..जनघोषणा पत्र भेजकर वादा निभाने सौपा जाएगा मांग पत्र

0
348

 

बालोद– छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष दिलीप साहू एवं जिला सचिव नरेंद्र साहू ने बताया कि शिक्षको द्वारा सभी ब्लॉक से मुख्यमंत्री को जनघोषणा पत्र भेजकर वादा निभाने मांगपत्र दिया जाएगा!छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन की मांग है कि एलबी संवर्ग के शिक्षकों के क्रमोन्नति, पदोन्नति, वेतन विसंगति, पुरानी पेंशन, लंबित मंहगाई भत्ता पर शीघ्र निर्णय लिया जावे।
छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा ने कहा कि टीचर्स एसोसिएशन द्वारा लगातार मांग किया जा रहा है जिसमे प्रथम नियुक्ति तिथि से सेवा अवधि मानकर क्रमोन्नति का आदेश किया जावे, शिक्षा कर्मियों के निम्न वर्ग की सेवा को जोड़कर उच्च वर्ग में लाभ दिया गया है, अतः पूर्व सेवा अवधि को जोड़कर क्रमोन्नति हेतु लाभ प्रदान कर क्रमोन्नति आदेश जारी किया जावे। प्राथमिक शाला, पूर्व माध्यमिक शाला में प्रधान पाठक के हजारों पद रिक्त है, शिक्षक, व्याख्याता व प्राचार्य के पद पर भी पदोन्नति का प्रावधान है, अतः एल बी संवर्ग को कुल शिक्षकीय सेवा अनुभव (पूर्व सेवा) के आधार पर पदोन्नति दिया जावे, इससे शिक्षण व्यवस्था में गुणात्मक सुधार होगा। व्याख्याता व शिक्षक की तुलना में सहायक शिक्षक का वेतन कम है, प्राथमिक शिक्षा को विशेष शिक्षकीय सेवा मानकर व्याख्याता व शिक्षक के वेतनमान के अंतर के अनुपात में शिक्षक व सहायक शिक्षक के वेतनमान में सुधार किया जावे तथा शिक्षक पं/ननि संवर्ग को 01/05/2013 से दिए गए पुनरीक्षित (समतुल्य) वेतनमान में भूतलक्षी प्रभाव से 1.86 के गुणांक पर निर्धारण करने का आदेश जारी किया जावे व 2 वर्ष में एक वेटेज का लाभ दिया गया है उसे 1 वर्ष में 1 वेटेज देने का आदेश देते हुए रिवाइज एलपीसी जारी किया जावे। जनघोषणा पत्र में पुरानी पेंशन बहाली हेतु कार्यवाही उल्लेखित है, अतः NPS के स्थान पर OPS (पुरानी पेंशन योजना) लागू करने की कार्यवाही किया जावे। जुलाई 2019 से लंबित 5% मंहगाई भत्ता एवं जनवरी 2020 से लंबित 4% मंहगाई भत्ता, जुलाई 2020 से लंबित 3 % भत्ता, जनवरी 2021 से लंबित 4% भत्ता को मिलाकर जून 2021 की स्थिति में 28 % मंहगाई भत्ता देय तिथि से देने का आदेश जारी किया जावे!तकनीकी संविलियन मानते हुए पंचायत/ननि संवर्ग के दिवंगत शिक्षकों के आश्रित को शीघ्र अनुकम्पा नियुक्ति का आदेश जारी किया जावे। मृत्यु सह सेवानिवृत्ति उपादान (ग्रेच्युटी) का आदेश जारी किया जावे, प्रथम नियुक्ति तिथि से सेवा पुस्तिका में दर्ज अर्जित अवकाश की गणना करते हुए भुगतान हेतु आदेश जारी किया जावे।
प्रांतीय संघ के निर्देश पर जिले के सभी पांचों ब्लॉक में एसोसिएशन के ब्लॉक अध्यक्ष व जिला पदाधिकारियों के नेतृत्व में शिक्षक 17 से 20 अगस्त तक जनघोषणा पत्र में किये वादा को पूरा करने की मांग मुख्यमंत्री से करेंगे।
छत्तीसगढ टीचर्स एसोसिएशन बालोद की ओर से एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष दिलीप साहू,प्रांतीय संगठन सचिव प्रदीप साहू,जिला संयोजक-बीरबल देशमुख ,रामकिशोर खरांशु,जिला उपाध्यक्ष शिवकुमार शांडिल्य,वीरेंद्र देवांगन ,संतोष देवांगन,कामता प्रसाद साहू,जिला सचिव श्री नरेंद्र कुमार साहू,जिला कोषाध्यक्ष पवन कुमार कुम्भकार,जिला मीडिया प्रभारी रघुनंदन गंगबोईर सहित सभी पदाधिकारियों ने जिले के सभी शिक्षकों को उक्त ज्ञापन कार्यक्रम में उपस्थिति की अपील की है!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.