“शिक्षक घर मे रहें, सुरक्षित रहें”….संजय शर्मा ने कहा मुख्यमंत्री जी के लॉकडाउन के निर्देश का सभी पालन करें… हमारे आचरण का अनुकरण हमारे विद्यार्थी एवं पालक भी करते हैं…इसलिए सभी शिक्षकों एवं कर्मचारियों को अपने घर में रहकर बौद्धिक वर्ग होने का परिचय देना है।

0
792

वैश्विक महामारी कोरोना के कारण प्रधानमंत्री जी ने 21 दिन का लॉकडाउन ( कर्फ्यू ) पूरे देश मे घोषित किया है,,देश मे कोरोना के संक्रमण का विस्तार जारी है।
छत्तीसगढ़ में भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी ने 21 दिन के लॉकडाउन का पालन करने अनुरोध व निर्देश दिए है, उन्होंने आवश्यक सामानों की निरन्तर पूर्ति का भरोसा भी दिया है, दवाइयां, सब्जी, फल, राशन, खाद्य जैसे जरूरी वस्तुओ की सेवाएं जारी रखी गई है, किसी भी समस्या के लिए प्रदेश के सभी जिले में हेल्प लाइन नंबर जारी किया गया है।
प्रदेश में कोरोना के संक्रमण का फैलाव अब ज्यादा बढ़ गया है, अतः हम सभी शिक्षक व कर्मचारियो को अपने घर मे ही रहकर बौद्धिक वर्ग का परिचय देना है, हमारे आचरण का हमारे पास के लोग भी अनुकरण करेंगे, अतः खासकर प्रत्येक गांव में शिक्षक की जागरूकता पूरे गांव व समाज को दिशा प्रदान करेगी।
आज आवश्यकता है कि हम अपने दरवाजा के अंदर ही सीमित रहें, घर मे परिवार के सदस्यों को भी द्वार रूपी लक्ष्मण रेखा के बाहर न जाने देंवें,,अत्यावश्यक कार्य आ जाने पर स्थानीय प्रशासन की व्यवस्था व निर्देश का पालन करते हुए अपनी जरूरत को पूरी करें,,ऐसा कर आप अपने परिवार की सुरक्षा के साथ समाज व मानवता की सेवा भी करेंगे।

छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन व शिक्षको ने अपने एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में देकर मुख्यमंत्री जी के कदम का सहयोग किया है, अब हमें अपने परिवार व आसपास को सुरक्षित रखने में भूमिका देना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.