जिले में दिवंगत शिक्षकों एवं कर्मचारियों के 53 आश्रितों को शिक्षा विभाग में मिली अनुकम्पा नियुक्ति… टीचर्स एसोसिएशन ने शिक्षा विभाग का जताया आभार

0
551

बालोद-– छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन बालोद के जिलाध्यक्ष दिलीप साहू ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमण काल में दिवंगत एवं उससे पूर्व के दिवंगत शिक्षकों एवं कर्मचारियों के 53 आश्रितों को जिला शिक्षा विभाग द्वारा अनुकम्पा नियुक्ति दी गई है! मिली जानकारी के अनुसार तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी के पदों में सहायक ग्रेड- 3 में 46 , भृत्य में 5 तथा सहायक शिक्षक के 2 पदों में अनुकम्पा नियुक्ति दी गई है! वहीं विभागीय प्रक्रिया में 2 तथा नाबालिग आश्रितों की संख्या 3 है जो विभागीय नियमानुसार आगे प्रक्रिया पूर्ण की जाएगी!विदित हो कि मुख्यमंत्री जी के 10 % पदों पर अनुकम्पा नियुक्ति देने के नियम को शिथिल करने के निर्णय के बाद डीपीआई के निर्देश पर पूरे प्रदेश में लगभग 700 लोगों को अनुकम्पा नियुक्ति दी गई है! प्रदेश में अनुकम्पा नियुक्ति को लेकर व 10% के सीमा बंधन को शिथिल करने की मांग पर छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन लगातार प्रयास कर रहा था! सीमा बंधन को शिथिल करने के निर्णय के बाद सहायक ग्रेड 03 में अनुकम्पा नियुक्ति का मार्ग प्रशस्त हुआ तथा शीघ्र विभागीय प्रक्रिया पूर्ण कराकर शिक्षा विभाग के बहुतायत प्रकरण में तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के पदों सहायक शिक्षक,सहायक ग्रेड-03 व भृत्य के पदों में दिवंगत कर्मचारियों के परिजनों को अनुकम्पा नियुक्ति प्रदान किया गया ! अनुकम्पा नियुक्ति मिलने से दिवंगत कर्मचारियों के परिवार को आर्थिक रूप से बहुत राहत मिलेगी! अनुकम्पा नियुक्ति पर त्वरित कार्यवाही हेतु निर्देश के लिए टीचर्स एसोसिएशन ने प्रदेश सरकार, लोक शिक्षण संचालनालय व जिले में प्रक्रिया पूर्णता के लिए जिला शिक्षा अधिकारी बालोद श्री आर एल ठाकुर जी सहित जिला शिक्षा कार्यालय का आभार व्यक्त किया है तथा अनुकम्पा में नव नियुक्ति प्राप्त करने वाले सभी कर्मचारियों को एसोसिएशन ने बधाई दी है!
नियुक्ति के लिए शिक्षा विभाग का आभार व्यक्त करने वालों में टीचर्स एसोसिएशन बालोद की ओर से जिलाध्यक्ष दिलीप साहू,प्रांतीय संगठन सचिव प्रदीप साहू,जिला संयोजक-बीरबल देशमुख ,रामकिशोर खरांशु,जिला उपाध्यक्ष शिवकुमार शांडिल्य,वीरेंद्र देवांगन ,संतोष देवांगन,कामता प्रसाद साहू,जिला सचिव श्री नरेंद्र कुमार साहू,जिला कोषाध्यक्ष पवन कुमार कुम्भकार,जिला मीडिया प्रभारी रघुनंदन गंगबोईर,ललिता यादव प्रांतीय महिला प्रतिनिधि, नीता बघेल जिला प्रतिनिधि सहित सभी जिला व ब्लॉक पदाधिकारी शामिल है!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.