शिक्षिका के दिवंगत परिवार को दी गई 68800 रुपए की संवेदना राशि…उदारता का उदाहरण बन रहे हैं कोरबा जिला के शिक्षक

0
1084

 

कोरबा। छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन जिला कोरबा के द्वारा चलाई जा रही संवेदना योजना के तहत स्वर्गीय श्रीमती भुनेश्वरी बिंझवार सहायक शिक्षक के पति मोहन लाल बिंझवार एवं उनके ससुर को एसोसिएशन के पदाधिकारी एवं शिक्षकों द्वारा उनके गृह ग्राम तिलाईभांठा में दशगात्र, चंदन पान कार्यक्रम में शामिल होकर 68800 रुपए की संवेदना राशि प्रदान की गई।विकासखंड पाली, कटघोरा,पौड़ी, कोरबा,करतला के काफी संख्या में शिक्षक अपने साथी के परिवार का सहयोग के लिए हाथ आगे बढ़ाते हैं। कोरोना काल के समय में भी शिक्षक अपने साथी शिक्षकों का सहयोग कर समाजिक सरोकार का परिचय दे रहे। जो अन्य विभाग व समाज के लिए अनुकरणीय हैं।

छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष मनोज चौबे,जिला सचिव नरेंद्र चंद्रा ने कहा कि एसोसिएशन द्वारा कोरबा जिला में संवेदना योजना चलाई जा रही है। “जीवन के साथ भी,जीवन के बाद भी” इस योजना का प्रमुख उद्देश्य है। किसी शिक्षक की आकस्मिक मृत्यु हो जाने पर उनके दशगात्र एवं चंदन पान कार्यक्रम में शामिल होकर मृत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करते हुए आर्थिक सहयोग प्रदान कर श्रद्धांजलि दी जाती है। शिक्षक परिवार के रूप में विपत्ति के समय में भी दिवंगत परिवार के साथ खड़े रहते हैं जिससे दुखी परिवार को कुछ क्षण के लिए संबल मिलता है।गत वर्ष से निरंतर यह योजना चलाई जा रही है।इसके पूर्व में भी कई दिवंगत परिवारों को एसोसिएशन द्वारा संवेदना योजना से आर्थिक सहायता प्रदान किया जा चुका है।

करतला ब्लॉक अध्यक्ष उपेंद्र राठौर,मीडिया प्रभारी बसंत मिरी ने बताया कि प्रा शा कचोरा विकासखंड करतला जिला कोरबा में पदस्थ थे जिनका अचानक स्वास्थ्य खराब हो जाने पर लंबे समय से अपोलो में इलाज चल रहा था और इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई। शिक्षिका स्वर्गीय श्रीमती भुनेश्वरी बिंझवार के दशगात्र एवं चन्दनपान कार्यक्रम में उपस्थित होकर मृतात्मा की शांति के लिए प्रार्थना किया गया एवं शिक्षकों के सहयोग से एकत्रित की गई संवेदना राशि 68800 रूपये उनके पति श्री मोहनलाल बिंझवार एवं मृतका के ससुर को उनके गृहग्राम तिलाइभांठा जिला कोरबा में जाकर 63100 रूपयेआनलाईन से खाते में व 5700 रुपये नगद प्रदान किया गया।

इस अवसर पर छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन की ओर से कन्हैया देवांगन(प्रांतीय संयुक्त सचिव) नरेन्द्र चन्द्रा(जिला सचिव) उपेन्द्र राठौर (ब्लॉक अध्यक्ष करतला) अशोक भारद्वाज, राधेमोहन तिवारी (जिला पदाधिकारी) अरुण कुर्रे(उपाध्यक्ष करतला) बसन्त कुमार मिरी(मीडिया प्रभारी करतला) पालेश्वर सिंह राठौर,सज्जनलाल बिंझवार(ब्लॉक पदाधिकारी करतला) एवं करतला विकासखंड के शिक्षक साथी अरुण डड़सेना, जगजीवन कैवर्त्य, राजेन्द्र सिंह कंवर, खम्हन सिंह कंवर, मुकेश बिंझवार, किरण बिंझवार आदि सम्मिलित हुए।

💐💐संघर्ष मोर्चा परिवार की ओर से विनम्र श्रद्धांजलि💐💐

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.