शिक्षकों ने संविलियन दीप जलाकर रखा संविलियन क्रियान्वयन की मांग,,टीचर्स एसोसिएशन ने जताई उम्मीद जल्द जारी होगा आदेश,,जिले के लगभग 668 शिक्षक पंचायत संविलियन के इंतजार में

0
268

 

जिले मे अब तक 4544 पंचायत शिक्षको का हो चुका संविलियन,,अब लगभग 668 शिक्षक पंचायतो का है संविलियन शेष*

बालोद–छ ग टीचर्स एसोसिएशन बालोद के जिलाध्यक्ष दिलीप साहू ने बताया कि संघ के प्रांतीय आव्हान पर जिले के शिक्षकों ने अपने घरों में संविलियन दीप जलाकर दो वर्ष पूर्व एक जुलाई को संविलियन प्रारम्भ होने पर खुशी व्यक्त करने तथा एक जुलाई 2020 की स्थिति में दो वर्ष की सेवा पूर्ण करने वाले सभी शिक्षाकर्मियों अर्थात शिक्षक पंचायत व नगरीय निकाय संवर्ग का स्कूल शिक्षा विभाग में संविलियन करने की विधानसभा में किए गए घोषणा पर क्रियान्वयन की मांग को लेकर सभी शिक्षको व संविलियन से वंचित शिक्षको ने संविलियन क्रियान्वयन दीप जलाकर सकारात्मक तरीके से रखा व शीघ्र संविलियन आदेश जारी होने की उम्मीद जताई ।
विदित हो कि एक जुलाई का दिन शिक्षाकर्मियों के लिए खास महत्व रखता है और एक जुलाई 2020 एक बार फिर से शिक्षाकर्मियों के लिए ऐतिहासिक दिन बनने की ओर अग्रसर है क्योंकि प्रदेश के लगभग 16 हजार शिक्षाकर्मियों का स्कूल शिक्षा विभाग में संविलियन होना प्रस्तावित है। इसके पहले भी संविलियन का आदेश निर्धारित तिथि के पूर्व संध्या पर ही जारी होते आया है। इसलिए हमें विश्वास है कि एक-दो दिनों में एक जुलाई 2020 की स्थिति में संविलियन होने वाले शिक्षाकर्मियों के लिए भी आदेश जारी हो जाएगा। अभी दो तीन दिन पूर्व ही लोक शिक्षण संचालनालय रायपुर से सभी डीईओ के नाम जारी पत्र में दो वर्ष की सेवा अवधि पूर्ण कर चुके शिक्षाकर्मियों का संविलियन किए जाने के उल्लेख से अब संविलियन के लिए कोई संशय नहीं है, केवल शासन से आदेश जारी होने का इंतजार है ।संघ ने उम्मीद जताई है कि मुख्यमंत्री ने बजट भाषण में दो वर्ष पूर्ण करने वाले शिक्षाकर्मियों को संविलियन करने का ऐलान किया था, उसपर शीघ्र ही अमल होगा। इसी भरोसे से वंचित शिक्षकों कि मांगों को सकारात्मक तरीके से प्रदेश की मुखिया के सामने रखते हुए दीप प्रज्वलित करने का कार्यक्रम किया गया।
जानकारी के अनुसार दो वर्ष पूर्व एक जुलाई 2018 को आठ वर्ष की सेवा पूर्ण करने वाले बालोद जिले के 3528 शिक्षाकर्मियों का पहली बार संविलियन किया गया था। इसके एक साल बाद एक जुलाई 2019 को 703 शिक्षाकर्मियों का संविलियन हुआ। फिर एक जनवरी 2020 को 313 शिक्षाकर्मियों का संविलियन किया गया। इस प्रकार जिले में अब तक 4544 शिक्षाकर्मियों का संविलियन किया जा चुका है। अब जिले में लगभग 668 शिक्षाकर्मी ही संविलियन के लिए शेष रह गए हैं। मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुसार शासन से आदेश जारी होने पर शेष बचे हुए अधिसंख्य शिक्षाकर्मियों का संविलियन भी एक जुलाई 2020 की स्थिति में हो जाएगा।
टीचर्स एसोसिएशन ने 1 जुलाई 2020 की स्थिति में सम्पूर्ण संविलियन करने की मांग प्रदेश सरकार से किया है।छत्तीसगढ टीचर्स एसोसिएशन बालोद की ओर से मांग करने वालो मे एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष दिलीप साहू,प्रांतीय संगठन सचिव प्रदीप साहू,जिला संयोजक-बीरबल देशमुख ,रामकिशोर खरांशु,जिला उपाध्यक्ष शिवकुमार शांडिल्य,वीरेंद्र देवांगन ,संतोष देवांगन,कामता प्रसाद साहू,मोहन लाल तारम,जिला सचिव श्री नरेंद्र कुमार साहू,जिला कोषाध्यक्ष पवन कुमार कुम्भकार,जिला मीडिया प्रभारी रघुनंदन गंगबोईर,महासचिव बी एन योगी,शेषलाल साहू,नीलेश देशमुख,राजेश चंद्राकर,संजय ठाकुर ,महामंत्री ईश्वर लाल लेण्डिया,तुकाराम साहू,हल्लू राम सहारे,आनंद गहरवार ,लालमणि साहू,सहसचिव नितीन सोनबरसा,जगत राम साहू,तीरथ राम साहू,अरविंद सोनी,सच्चिदानंद शर्मा ,संगठन मंत्री सुरेश कुमार बंजारे,रिखी ध्रुव ,दुर्गेश कुमार साहू,कुंदन बघेल,अजीत ठाकुर ,संगठन सचिव तरूण कुमार टांडिया ,रोमन साहू,डुलू राम साहू,रामकुमार साव ,धर्मेन्द्र कुमार श्रवण,प्रचार सचिव युवराज गंधर्व ,धनसिंग कौमार्य,नरेंद्र कुमार रजक ,गमनेश्वर तारम,संयुक्त सचिव रामस्वरूप साहू,बालाराम निषाद ,महेंद्र कुमार देशमुख ,शरद यादव ,भरत कृपाल,प्रचार मंत्री ईश्वर बघेल ,रामसिंह ठाकुर ,धनराज साहू,चंद्र शेखर तिवारी,सोमन लाल नागवंशी,जिला सलाहकार केशुरिया सोनकर,रविंद्र बडतिया,जगेश्वर गुरूपंच,हेमलाल सहारे,बिहारी राम खरे,कांतु राम पटेल ,संजय शुक्ला,नंदकिशोर यादव,मिलन सिन्हा,हेमंत कुमार हिरवानी,नरेश नागवंशी,ब्लाक अध्यक्ष बालोद लेखराम साहू,डौंडी ब्लाक अध्यक्ष गजेंद्र रावटे,डौंडीलोहारा अध्यक्ष माधव साहू,गुंडरदेही अध्यक्ष राजेन्द्र देशमुख, गुरूर अध्यक्ष सूरज गोपाल गंगबेर,ललिता यादव प्रांतीय महिला प्रतिनिधि, नीता बघेल जिला प्रतिनिधि सहित महिला मोर्चा के सभी प्रतिनिधि शामिल है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.