अनुकम्पा नियुक्ति के पुराने मामले पर सरकार करे सहानभूति पूर्वक विचार….2010 से हजारो परिजन कर रहे है अनुकम्पा नियुक्ति का इन्तजार….एक विभाग के कर्मचारियों के साथ दोहरा माप दण्ड समझ से परे…मनीष मिश्रा

0
467

रायपुर। छ ग सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने राज्य सरकार से 2010 से अधर में पड़े अनुकम्पा नियुक्ति के प्रकरणों का तत्काल निराकरण कर अनुकम्पा नियुक्ति के आवेदनों का निराकरण करने की मांग की है।
मनीष मिश्रा ने कहा कि फेडरेशन काफी समय से इस मामले का निराकरण करने की गुहार सरकार से लगा रहा है परंतु सरकार इस तरफ ध्यान ही नही दे रही है।
सालों से हजारो परिजन अनुकम्पा नियुक्ति का इन्तेजार कर रहे है ऐसे परिजनों के पास जीवन यापन का कोई जरिया भी नही है जिसके चलते परिवार का भरण पोषण में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है ।
एक तरफ सरकार अनुकम्पा नियुक्ति करने का दावा कर रही है वही हजारो अनुकम्पा नियुक्ति के आवेदन 2010 से अधर पड़े है ।
मनीष मिश्रा ने कहा कि सरकार को मानवीय दृष्टिकोण अपनाते हुए पुराने अनुकम्पा नियुक्ति के प्रकरणों का भी निराकरण करना चाहिए।
ताकि हजारो जरूरतमंद परिवारों को राहत मिल सके।
सरकार का शिक्षको के परिजनों के प्रति दोहरा मापदंड समझ से परे है एक तरफ तो संविलियन के बाद के प्रकरणों का निराकरण तो सरकार कर रही है वही दूसरी तरफ पंचायत में नियुक्त अनुकम्पा नियुक्ति के मामलों में अब तक किसी भी प्रकार की पहल सरकार की तरफ से नही की गई है।
जिसके चलते हजारो परिजनों में हताशा का वातवरण निर्मित हुआ है।
ऐसे में सरकार को मानवता दिखाते हुए पूर्व के समस्त अनुकम्पा नियुक्ति के प्रकरणों का निराकरण कर जरूरत मंद परिवार को राहत देने की पहल करनी चाहिए।
छ ग सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश पदाधिकारी शिव मिश्रा सुखनंदन यादव अजय गुप्ता सी डी भट्ट बलराम यादव कौशल अवस्थी रवि लोहसिह श्रीमती प्रेमलता शर्मा बसन्त कौशिक विकास मानिकपुरी हुलेश चन्द्राकर श्रीमती उमा पांडेय छोटे लाल साहू राजकुमार यादव आदित्य गौरव साहू चन्द्रप्रकाश तिवारी अस्वनी कुर्रे रणजीत बनर्जी बी पी मेश्राम प्रदेश मीडिया प्रभारी राजू टंडन ने राज्य सरकार से मांग करते हुए कहा की सरकार को पुराने अनुकम्पा नियुक्ति के आवेदनों पर तत्काल विचार करना चाहिए और जरूरतमंद परिजनों को अनुकम्पा नियुक्ति प्रदान कर राहत देना चाहिए।
उपरोक्त जानकारी प्रदेश मीडिया प्रभारी राजू टंडन ने जारी प्रेस नोट में दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.