8 वर्ष पूर्ण करने वाले शिक्षक संवर्ग के संविलियन का हो तत्काल आदेश…1 जुलाई को होना था संविलियन, प्रक्रिया प्रारंभ करने शासन से आदेश की मांग

0
861
sanjay sharma

रायपुर। छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा, प्रदेश संयोजक सुधीर प्रधान, वाजीद खान, प्रदेश उपाध्यक्ष हरेंद्र सिंह, देवनाथ साहू, बसंत चतुर्वेदी, प्रवीण श्रीवास्तव, विनोद गुप्ता, प्रदेश सचिव मनोज सनाढ्य, प्रदेश कोषाध्यक्ष शैलेन्द्र पारीक ने कहा है कि मुख्यमंत्री जी के बयान के अनुसार वित्तीय स्थिति बेहतर होने पर 2 वर्ष में संविलियन की प्रक्रिया प्रारंभ होगी, अतः पूर्व नियम स्कूल शिक्षा विभाग सेवा (शिक्षक व प्रशासनिक संवर्ग) भर्ती तथा पदोन्नति 2019 व शिक्षा विभाग के आदेश के अनुसार 8 वर्ष पूर्ण करने वाले शिक्षक संवर्ग के संविलियन प्रक्रिया प्रारंभ करने की मांग शासन व डीपीआई से की गई है।

ज्ञात हो कि सभी क्षेत्रों में कटौती के मद्देनजर छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन ने संविलियन हेतु शासन से आदेश में विलंब पर कोरोना संकट आशंका समझ संविलियन क्रियान्वयन आदेश हेतु 1 जुलाई को दीप जलाने का निर्णय लेकर हजारो शिक्षको ने दीप जलाकर 2 वर्ष में संविलियन की घोषणा पर क्रियान्वयन आदेश जारी करने की मांग की थी।

ज्ञातव्य है कि 3 मार्च को विधानसभा बजट में 2 वर्ष पूर्ण करने वाले शिक्षको के 1 जुलाई 2020 को संविलियन करने का निर्णय लिया गया था पर शिक्षा विभाग द्वारा आदेश ही नही निकाला गया।

विदित हो कि पूर्व में 8 वर्ष में संविलियन का प्रावधान था, जिसे मुख्यमंत्री जी ने ही 8 वर्ष के जगह अवधि कम कर 2 वर्ष में संविलियन करने जनघोषणा पत्र में उल्लेख किया था, तदानुसार विधानसभा बजट में निर्णय लिया था।

मुख्यमंत्री जी के नवीन बयान के बाद जिन्होंने 1 जुलाई 2020 को 8 वर्ष पूर्ण कर लिया है, ऐसे शिक्षक संवर्ग के संविलियन हेतु समय सीमा का कलेंडर बनाकर आदेश जारी करने प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा व संचालक लोकशिक्षण छत्तीसगढ़ से मांग की गई है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.