कोरोना संक्रमण महामारी के दौरान विभिन्न कार्यों में शिक्षकों की ड्यूटी लगाए जाने पर….टीचर्स एसोसिएशन ने मांगा 50 लाख का बीमा कवर

0
262

दुर्ग। कोरोना संक्रमण महामारी के दौरान विभिन्न कार्यों में शिक्षकों की ड्यूटी लगाए जाने पर शिक्षकों को संक्रमण के खतरे की संभावनाओं को ध्यान में रखकर छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन की दुर्ग जिला इकाई के पदाधिकारियों ने छत्तीसगढ़ प्रदेश के मुख्यमंत्री तथा मुख्य सचिव के नाम जिला कलेक्टर दुर्ग के माध्यम से मांग पत्र प्रेषित किया । कलेक्टर के अनुपस्थिति में टीचर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने प्रदेश महामंत्री ओम प्रकाश पाण्डेय तथा जिला अध्यक्ष शत्रुघ्न साहू के नेतृत्व में जिला उपाध्यक्ष कमल वैष्णव तथा दुर्ग ब्लॉक अध्यक्ष किशन देशमुख के प्रतिनिधि मंडल ने डिप्टी कलेक्टर डॉ रविराज ठाकुर को ज्ञापन सौंपा, तथा प्रदेश भर में संक्रमण से बचाव और राहत कार्यों में लगे शिक्षकों को 50 लाख रुपये का बीमा कवर के अंतर्गत शामिल किए जाने की मांग की है ।

प्रदेश महामंत्री ओम प्रकाश पाण्डेय ने बताया कि आज प्रदेश भर में शिक्षकों को बाहर से आ रहे प्रवासी मजदूरों को स्टेशन पर व्यवस्था बनाने में, क्वॉरेंटाइन सेंटर में निगरानी तथा व्यवस्था बनाए रखने में, स्कूली छात्रों को गर्मी की छुट्टियों का सूखा राशन घर घर जाकर प्रदान करने, गांव में वापस आए प्रवासी मजदूरों का सर्वे करने में, बैंकों में सोशल डिस्टेंसिंग की व्यवस्था बनाए रखने में, कहीं-कहीं पेट्रोल पंप तथा यातायात व्यवस्था सहित अन्य राहत कार्यों में ड्यूटी लगाई गई है । ऐसे में शिक्षकों को भी अपने कर्तव्य निर्वहन क्षेत्र में संक्रमण का खतरा बहुत बढ़ गया है । शिक्षकों के साथ किसी भी प्रकार की दुर्घटना होने पर उनके पूरे परिवार के ऊपर परेशानियों का पहाड़ दूर पड़ेगा । ऐसी स्थिति में कोरोना संक्रमण के विरुद्ध कार्य कर रहे 50 लाख रूपये बीमा कवर की सुविधा प्राप्त कर्मचारियों में शिक्षकों को भी शामिल किया जाए । इसके अतिरिक्त शिक्षकों को मॉस्क, सैनिटाइजर तथा परिस्थितियों को देखते हुए अन्य आवश्यक सुरक्षा उपकरण भी प्रदान करने की मांग एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने की है ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.