लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ाने का ऐलान…20 अप्रैल से कुछ जगहों पर जरूरी चीजों के लिए मिल सकती है छूट….PM मोदी ने इन सात बातों पर विशेष ध्यान देने कहा 

0
1104

नई दिल्ली 14 अप्रैल 2020। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सभी की तरफ से सुझाव आए हैं कि लॉकडाउन को बढ़ाया जाए. सभी के सुझावों को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया गया है कि लॉकडाउन को तीन मई तक के लिए बढ़ाया जाए. सभी लोग अनुशासन के साथ घर में रहें.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अगले एक सप्ताह में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में कठोरता और ज्यादा बढ़ाई जाएगी. 20 अप्रैल तक हर थाने, हर जिले, हर राज्य को बारीकी से परखा जाएगा. लॉकडाउन का कितना पालन हो रहा है? इसका मूल्यांकन किया जाएगा. जो सफल होंगे, जो हॉटस्पॉट नहीं बढ़ने देंगे, वहां पर 20 अप्रैल से कुछ जरूरी चीजों में छूट की अनुमति दी जा सकती है, लेकिन याद रखिए यह अनुमति सशर्त होगी. लॉकडाउन के नियम अगर टूटते हैं तो सारी अनुमति तुरंत वापस ले ली जाएगी।

PM मोदी ने इन सात बातों पर विशेष ध्यान देने कहा 

माननीय_प्रधानमंत्री_जी द्वारा इन #7_बिंदुओं पर विशेष ध्यान देने को कहा गया है।
*1.घर के बड़े बुजुर्गों का विशेष ध्यान।*
*2.Lockdown का पालन।*
*3. इम्युनिटी बढ़ाएं।*
*4.आरोग्य सेतु एप्प जरूरी उपयोग करें।*
*5. गरीब व जरूरतमंदों की सहयोग करें।*
*6. किसी को नॉकरी से न निकाले।*
*7.पुलिसकर्मी स्वास्थ्यकर्मी व कोरोना लड़ाई से जुड़े सभी लोगों का सम्मान करें।*

देश को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सात बातों पर ध्यान रखें. बुजुर्गों का ध्यान रखें, लॉकडाउन का पालन करें, घर से बने मास्क का प्रयोग करें, इम्युनिटी बढ़ाने के निर्देशों का पालन करें, आरोग्य सेतु डाउनलोड करें, गरीबों की देखरेख करें, नौकरी से न निकालें, कोरोना योद्धाओं का आदर करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.