छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन की जिला स्तरीय बैठक आयोजित….कई विषयों पर चर्चा कर लिया गया निर्णय

0
41

छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन की जिला स्तरीय बैठक आयोजित

 

जशपुर:प्रदेश भर के शिक्षकों के हितार्थ नव पंजीकृत शिक्षक संगठन छगत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन की पहली जिला स्तरीय बैठक शनिवार को कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल कुनकुरी में आहूत की गई. बैठक में हमारे अधूरे सपनों को पूरा करने हेतु समसामयिक विषयों के साथ नव पंजीकृत संगठन के लिए सदस्यता अभियान संगठन का विस्तार सहित तमाम आवश्यक विषयों पर चर्चा कर निर्णय लिया गया.लिलाधर बंजारा ने बताया की संविलियन की प्रक्रिया पश्चात् संगठन का नाम एवं स्वरुप बदलना आवश्यक हो गया था जिसकी माँग लगातार उठ रही थी. यह एक सोसाइटी है जिसका कार्य क्षेत्र संपूर्ण छत्तीसगढ़ है. सोसाइटी के अपने मानक उद्देश्य भी तय हैं. जैसे शिक्षकों की मौलिकता हेतु कार्य करना, शिक्षकों की पेंशन हेतु कार्य करना. ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में शिक्षा सम्बन्धी कार्य करना, वाचनालय एवं कैरियर गाइडेंस की दिशा में कार्य करना इत्यादि कुल सात उद्देश्यों पर संगठन को कार्य करते हुए संगठन का विस्तार करना.
छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष के पद हेतु ब्लॉक अध्यक्ष कुनकुरी कलेश्वर यादव ने अनिल श्रीवास्तव के नाम को प्रस्तावित किया जिसका सभी ब्लॉक अध्यक्षों ने समर्थन किया तथा सभी ने एक स्वर में कहा की अनिल श्रीवास्तव छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के जशपुर जिला इकाई के जिला अध्यक्ष के पदीय कर्तव्यों का निर्वहन करें.
जायेश सौरभ टोपनो ने अपने वक्तव्य में कहा कि अनिल श्रीवास्तव जी को जिले की कमान सौंपा जाना हमारे लिए सौभाग्य की बात है. संगठन पुनः उसी दृढ़ता एवं कुशल रणनीति के साथ सदैव शिक्षक हित में कार्य करने के लिए तैयार है और टीमवर्क से सभी समस्याओं से निजात पाएँगे.
जिलाध्यक्ष अनिल श्रीवास्तव ने बताया कि संगठन का नाम परिवर्तन का मुख्य कारण इसकी तकनिकी संरचना थी. संगठन का मूवमेंट तत्कालिक परिस्थितियों के आधार पर होता है, निजी स्वार्थ के लिये नहीं है. प्रांतीय बैठक में सर्वसम्मति से रणनीति तय की गई है और हमेशा बहुसंख्यकों के लाभ हेतु संगठन दिशा तय करती है. संगठन में रचनात्मकता की आवश्यकता है एवं खण्ड और जिले में सक्रिय साथी ही कार्यकारिणी का हिस्सा बनें. वे साथी जो हमारे संघर्ष यात्रा के दौरान टूट गए, रूठ गए, पिछड़ गए, बिछड़ गए, किसी भी वजह से अलग हो गए हैं ससम्मान उनकी वापसी की जायेगी.
बैठक में निर्णय लिया गया कि 14 एवं 15 सितम्बर को सभी ब्लॉक में बैठक आयोजित कर ब्लॉक कार्यकारिणी का गठन सुनिश्चित करें.
अंत में अनिल रावत जी द्वारा आभार प्रदर्शन करते हुए जिलाध्यक्ष की सहमति पर कार्यक्रम समाप्ति की घोषणा की.
इस मौके पर अनिल श्रीवास्तव, एलडी बंजारा, जायेश सौरभ टोपनो, विपिन ओझा, मनोज सिंह, रामकुमार तिवारी, विमल जायसवाल, अनिल रावत, छबिराम यादव, आदित्य नारायण गुप्ता, राइसुल खान, डीडी स्वर्णकार, धनुराम यादव, विवेक चौधरी, महानन्द सिंह, संतोष पैंकरा, कलेश्वर यादव, मुनेश्वर यादव, वेदानंद आर्य, विक्रम सिंह, नित्यानंद यादव, बलराम सिंह, भागीरथी यादव, दीपक गुप्ता, सुखराम नाग, रूपनारायण सिंह, प्रेम कुमार यादव, पवन कुमार रवि, ठाकुर प्रसाद सिंह, जगमोहन जातक, यदुमनी यादव सहित कई शिक्षक शामिल रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.