कलेक्टर की अध्यक्षता में संयुक्त विभागीय परामर्श दात्री समिति का बैठक संपन्न….कलेक्टर श्री झा ने कर्मचारी हित में लिए कई अहम फैसले…..छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के पदाधिकारी हुए शामिल

0
355

कोरबा। जिला के अधिकारी कर्मचारियों के विभिन्न समस्याओं एवं मांगों के संबंध में कोरबा कलेक्टर संजीव कुमार झा की अध्यक्षता में 15 दिसंबर गुरुवार को संयुक्त विभागीय परामर्श दात्री समिति का बैठक कलेक्टर सभा कक्ष में आयोजित की गई। शिक्षा, स्वास्थ्य,वन एवं राजस्व विभाग के अधिकारी कर्मचारी और छ.ग.टीचर्स एसोसिएशन सहित कई संगठन के पदाधिकारी शामिल हुए।

विभिन्न संगठन के पदाधिकारियों ने विभिन्न समस्याओं के संबंध में कलेक्टर के सामने अपनी मांग व सुझाव रखे।कलेक्टर ने गंभीरता से लेते हुए निराकृत करने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कर्मचारी हित में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए जैसे- सार्वजनिक क्षेत्र की इकाइयों के नजदीक पदस्थ सेवकों को सार्वजनिक उपक्रमों के खाली आवास को आवंटित किए जाएंगे, आवंटन के लिए अपर कलेक्टर एवं एसडीएम निर्देशित कर सकेंगे। सभी विभाग के कर्मचारियों के लिए पहचान पत्र जारी करने के निर्देश दिये। शासकीय सेवकों के रिटायरमेंट के तीन-चार माह पहले आवश्यक प्रक्रिया पूर्ण करते हुए रिटायरमेंट के समय विभाग द्वारा प्रशस्ति पत्र प्रदान करने,विशेषज्ञों द्वारा स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन,विभागीय कौशल परीक्षा, सेवा पुस्तिका का नियमित संधारण,परामर्श दात्री की बैठक आयोजित करना, टीडीएस,फॉर्म 16 एवं सर्विस बुक अद्ययन करने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया।कर्मचारी हित में लिए गए कई अहम फैसले पर अधिकारी कर्मचारी एवं संघ के पदाधिकारियों ने कलेक्टर संजीव कुमार झा का आभार जताया।

बैठक में अपर कलेक्टर विजेंद्र पाटले,संयुक्त कलेक्टर शिव बनर्जी,जिला शिक्षा अधिकारी जी पी भारद्वाज,सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग माया वांरियर सहित छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन एवं विभिन्न संगठन के पदाधिकारी शामिल हुए। मातृत्व संघ छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन की ओर से जिलाध्यक्ष मनोज चौबे एवं कार्यकारी जिलाध्यक्ष नरेंद्र चंद्रा ने बैठक में शामिल हुए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.