आज सयुंक्त शिक्षाकर्मी संघ विभिन्न मांगों को लेकर मुख्यमंत्री सहित विभागीय मंत्रियों से की मुलाकात…प्रतिनिधि मंडल ने कहा सरकार वेतन विसंगति पर गम्भीर एवं क्रमोन्नति पर कर रही विचार….सम्पूर्ण संविलियन पर अब भी सस्पेंस…स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव से भी हुई मुलाकात

0
648

रायपुर 27 फरवरी 2020। सयुंक्त शिक्षाकर्मी संघ के प्रांताध्यक्ष केदार जैन जी व बिलाईगढ़ विधायक चन्द्रदेव राय जी के सानिध्य में विधानसभा में शिक्षकों के विभिन्न मांग को लेकर आदरणीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी,पंचायत मंत्री आदरणीय टी.एस. सिंहदेव जी,विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत जी,आदरणीय मंत्री मोहम्मद अकबर जी,जयसिंह अग्रवाल जी सहित विभागीय मंत्रियों,सचिवों से मुलाक़ात की गई जिसमें आदरणीय विधायक चन्द्रदेव राय जी,राजमन बेंजाम जी का विशेष योगदान और मार्गदर्शन रहा। निम्न मांग रखी गई…
समस्त शिक्षक पंचायत संवर्ग के कर्मचारियों का संविलियन किया जावे।
अनुकम्पा नियुक्ति से वंछित 3500 परिवार को अनुकम्पा नियुक्ति नियम में सरलीकरण कर अनुकम्पा नियुक्ति दिया जावे।
सहायक शिक्षक पंचायत संवर्ग के कर्मचारियों के वेतन विसंगति दूर किया जावे।
*शिक्षक पंचायत संवर्ग में किये गए कार्यो की गड़ना कर समयमान वेतन/क्रमोन्नत वेतन दिया जावे।
विभागीय पदोन्नति प्राचार्य, उच्च वर्गीय शिक्षक,व्याख्याता,प्रधानपाठक में एल. बी. सवंर्ग को पदोन्नत किया जावे।
सेवा के पूर्व जिन्होंने स्वयं के व्यय से डी.एड./बी.एड.किये हैं उनको वेतनवृद्धि प्रदान किया जावे।
उपरोक्त मांगों को गम्भीरता से रखते हुए आग्रह किया गया कि आगामी 29 फरवरी को होने वाली कैबिनेट की बैठक में इन विषयों पर समाधान कारक निर्णय लेवे।

मंत्रिमंडल से मुलाकात के पश्चात प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा डॉ आलोक शुक्ला से प्रतिनिधी मंडल की हुई मुलाकात में प्रमुख सचिव ने संघ द्वारा प्रस्तुत मांग पत्र पर बिन्दुवार चर्चा की सहायक शिक्षक lb की वेतन विसंगति एवं संस्था प्रमुख के पदों में पदोन्नति के सम्बंध में उन्होंने सकारात्मक पहल करने की मंशा जाहिर करते हुए अन्य समस्यओं पर मुख्यमंत्री जी से सहमति पश्चात कार्यवाही करने की बात कही।
मुलाकात के बाद संघ के प्रांताध्यक्ष केदार जैन ने sngharshmorcha.com से बातचीत में कहा कि शिक्षकों व शिक्षाकर्मियों की मांगों पर मुख्यमंत्री सहित कैबिनेट मंत्री से आज मुलाकात की गयी। मुख्यमंत्री जी शिक्षकों व शिक्षाकर्मियों की मांगों को लेकर बहुत ही गम्भीर दिखाई दिए। केदार जैन के अनुसार वेतन विसंगति के मुद्दे पर मुख्यमंत्री सहमत होते दिखे तो क्रमोन्नति के मुद्दे पर सरकार ने विचार करने का आश्वासन दिया है । संयुक्त शिक्षाकर्मी संघ के मुताबिक मुख्यमंत्री ने संविलियन के मुद्दे पर सस्पेंस बनाये रखा है।
उक्त मुलाकात में संघ के प्रतिनिधिमण्डल में केदार जैन प्रांताध्यक्ष, ओमप्रकाश बघेल कार्यकारी प्रांताध्यक्ष नरोत्तम चौधरी,ताराचंद जायसवाल ,पवनसिंह ,कौशल नेताम,नित्यानंद यादव सहित बड़े संख्या में प्रतिनिधि उपस्थित है……उक्ताशय की जानकारी प्रांतीय सचिव रूपानंद पटेल ने दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.