छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन ब्लॉक इकाई अंबागढ़ चौकी के अंतर्गत मेटेपार व अरजकुण्ड संकुल में संगठन बैठक सम्पन्न

0
109

अंबागढ़ चौकी।  संगठन को मजबूती प्रदान करने के लिए ब्लॉक के सभी संकुलों में प्रत्येक शनिवार को आयोजित की जाने वाली बैठक ,10 अगस्त को संकुल मेटेपार और अरजकुण्ड की संयुक्त रूप से बालक प्राथमिक शाला कौडिकसा में आयोजित किया गया ।
बैठक में प्रांतीय अध्यक्ष श्री मनीष मिश्रा जी, जिला संयोजक श्री विकास मानिकपुरी जी,जिला सचिव राजेंद्र साहू,जिला महामंत्री संदीप लाटा,ब्लॉक अध्यक्ष देवकुमार यादव ,ब्लॉक सचिव राजेश्वर साहू ,ब्लॉक सहसचिव भजनलाल साहू के साथ मेटेपार व अरजकुण्ड संकुल के सभी शिक्षकजनों के उपस्थिति में सम्पन्न हुआ ।
बैठक में संकुल पदाधिकारियों का पुनर्गठन सर्वसम्मति से दोनों संकुल से चयन किया गया ,जो इस प्रकार है–
*अरजकुण्ड संकुल*-
———/——–/–
*अध्यक्ष*- श्री यमल सिंह कौशिक
उपाध्यक्ष- श्री द्वारिका प्रसाद कोलियारे
कोषाध्यक्ष- श्री राजेश कुंजाम

*मेटेपार संकुल*–
————-/——
अध्यक्ष – श्री डुप्ले सिंह कौशिक
उपाध्यक्ष-श्रीमती करुणा मेश्राम
कोषाध्यक्ष- श्री नरेश निषाद

प्रांताध्यक्ष श्री मिश्रा जी ने सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों का गुलाल से स्वागत कर बधाई दिए ।और कहा कि आप भी ब्लॉक,जिला, व प्रान्त के अध्यक्ष बन सकते हैं बस आपमे काम के प्रति ईमानदारी,लगन और समय देकर कार्य करें । जितना ऊंचा पद ,उतनी बड़ी जिम्मेदारी ।दुनिया में काम करने वालों का ही नाम होता है । सभी शिक्षकों को सदस्यता ग्रहण करना है ।प्रांत स्तर पर, सहायक शिक्षकों के समस्या व मांगों पर सदैव प्रयासरत हैं।आपके संगठन के आधार पर ही फेडरेशन की सफलता निर्भर है ।सभी ज्वलंत चारों मांगों के लिए प्रांत स्तर पर संगठन लगातार प्रयासरत है,बहुत जल्द ही हम सफलता को प्राप्त करेंगे,बशर्ते अपनी एकजुटता हम बनाए रखे । व ब्लॉक अध्यक्ष देव कुमार यादव ने कहा कि ब्लॉक के सभी 14 संकुलों में पदाधिकारी नियुक्त कर संघ को मजबूती प्रदान करेंगे ,तभी हम ब्लॉक व जिला को मजबूत कर पाएंगे । संगठन में जो ताकत है,जिससे हम हर स्थानीय व बड़ी समस्या को दूर कर सकते हैं। सहायक शिक्षकों को जोड़कर सदस्यता दिलाना ही हमारी प्राथमिकता है ।मधुमक्खी के छत्ते की तरह हमे एकजुट रहने पर जोर दिए ।

आगामी दिनों में जिला व ब्लॉक के कार्य योजना अनुसार अपने संकुल के पूरे शिक्षकों द्वारा सहयोग कर एकजुटता बनाये रखने का दृढ़ संकल्प लिए गये ।उपस्थित सभी शिक्षकों ने एक ही मांग रखी कि *हमारी वेतन विसंगति* दूर करने के किये ज्यादा प्रयास किये जाय ।
उपस्थित सभी साथियो ने एक स्वर में कहा कि हम आगामी दिनों में हर समय फेडरेशन के साथ है,और अपनी मांगों के संबंध में हमेशा तैयार हैं।हर समय संगठन को सर्वोपरी मानकर आगे चलने का संकल्प लिए ।
बैठक में श्री कमलेश घावड़े,कृपाराम साहू,रामसाय निषाद,डूप्ले कौशिक, नरेश निषाद,यमल कौशिक, राजेश कुंजाम, कोलियारे जी,नारद ध्रुवे, के साथ मातृशक्ति में श्रीमती दुग्धी साहू,करुणा मेश्राम, नीलू देवांगन,शैनाज बेगम,राधिका चंद्राकर, सागरबति साहू,इंदु भंडारी,दुनिका भारती साहू, संगीता शर्मा,दीपशिखा ठाकुर,ममता कुम्भकार,सरस्वती देवांगन,सुरेखा साहू,रंजीता दत्त,त्रिवेणी बोगा,लेंझारे मैडम,सरल ठाकुर,फुलमनी मेश्राम व संकुल के शिक्षक गण उपस्थित रहे । कार्यक्रम का संचालन व समापन भजन लाल साहू जी के उदबोधन के द्वारा हुआ ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.