देखें वीडियो: आज 1 जुलाई को सभी जिले में संविलियन दिवस के अवसर पर परिचर्चा आयोजित…संजय शर्मा ने वीडियो जारी कर दिया शिक्षा कर्मियों को संदेश…कहा शिक्षा गुणवत्ता बढ़ाने का भी शिक्षक लेंगे संकल्प…शिक्षको की लंबित मांग पर होगी चर्चा

0
787

रायपुर छत्तीसगढ़ पंचायत नगरीय निकाय शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा ने कहा है, की सभी जिले में शिक्षक संविलियन परिचर्चा, आयोजित कर शिक्षको के लंबित मांग और उसके समाधान पर चर्चा करेंगे।

अभी 8 वर्ष से कम अवधि के शिक्षको का संविलियन नही हुआ है।

प्रथम नियुक्ति तिथि को आधार मानकर क्रमोन्नति/समयमान वेतनमान का निर्धारण नही किया गया है।

पुनरीक्षित वेतनमान का निर्धारण ठीक कर 7 वे वेतनमान निर्धारण करने रिवाइस एलपीसी जारी नही हुआ है।

1998 से अब तक सेवारत शिक्षको को पदोन्नति नही मिली है।

सहायक शिक्षक संवर्ग को व्याख्याता व शिक्षक के वेतन अंतर अनुपात में वेतनमान निर्धारित नही हुआ है।

समस्त शिक्षको को पुरानी पेंशन की आवश्यकता है।

पं/ननि संवर्ग में पीड़ित परिवार को अब तक नियम शिथिल कर अनुकम्पा नियुक्ति नही दी गई है,,ऐसे ही शिक्षको के अन्य विषय लंबित है, जिन विषयो को केंद्र में रखकर परिचर्चा आयोजित किया गया है।

यह माहौल कुछ बैठे पंगु शिक्षको द्वारा बनाने का प्रयास किया गया कि शिक्षक शाला बन्द कर संविलियन दिवस मनाएंगे,,,,यह बिल्कुल गलत है,,शिक्षक अपनी अवकाश की पात्रता के आधार पर परिचर्चा में शामिल होंगे।

प्रदेश के शिक्षा व्यवस्था में सुधार पर संविलयन परिचर्चा में सकारात्मक चर्चा होगी,,,,,साथ ही सभी जिले में छत्तीसगढ़ की शिक्षा में सुधार हेतु उपस्थित शिक्षको द्वारा संकल्प लिया जाएगा।

संघ के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा, हरेंद्र सिंह, देवनाथ साहू, बसंत चतुर्वेदी, प्रवीण श्रीवास्तव, विनोद गुप्ता, मनोज सनाढ्य, शैलेन्द्र पारीक, सुधीर प्रधान, विवेक दुबे ने कहा है, कि संविलियन दिवस उत्सव नही, बल्कि शिक्षको के सम्पूर्ण संविलियन सहित अन्य विषय पर चर्चा एवं शिक्षा गुणवत्ता पर कार्य करते रहने के संकल्प का आयोजन है, जिसमे सभी शिक्षक उपस्थित होकर अपना पक्ष रख सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.