“हर पल, जीवन और मौत के बीच संघर्ष कर रहे दो शिक्षाकर्मी…..”एक गम्भीर बीमारी, ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित, तो दूसरा सड़क दुर्घटना का शिकार….” “प्रतिदिन इलाज के लिए हो रहे हजारों रुपये खर्च……” “फेडरेशन ने शिक्षाकर्मी साथियों व समाज सेवी संस्थाओं से लगाई मदद की गुहार…..”

0
277

राजनांदगांव/नारायणपुर।यूँ तो जिंदगी सामान्य तौर पर सब ठीक-ठाक चलते रहती है, घर परिवार में माता-पिता, बाल-बच्चे सभी हंसी खुशी गुजर-बसर करते रहते है, परंतु मुशीबत कभी भी, किसी को बताकर नहीं आती। कब किस परिवार पर क्या गुजर जाए, प्रकृति कब किस परिवार पर कहर बनकर टूटे या किस पर कब क्या समस्या आ जाए ये तो ऊपर वाला ही जानता है। पर जिसके ऊपर समस्या आती है उन्हें बहोत ही कष्ट झेलना पड़ता है। ऐसे में यदि पीड़ित परिवार को किसी की मदद मिल जाए तो यह उस पीड़ित परिवार के लिए बहोत बड़ी सहायता हो जाती है।
इतने बड़े प्रदेश में हजारों की संख्या में शिक्षाकर्मी साथीगण पदस्थ है जिसमें बीच-बीच मे अनेको शिक्षाकर्मी, गम्भीर बीमारी से पीड़ित हो जाते है या किसी बड़ी दुर्घटना के शिकार हो जाते है बाद में सही इलाज नहीं होने व पर्याप्त आर्थिक मदद नहीं मिलने से प्रदेश में अनेको गरीब शिक्षाकर्मीयों की असमय मौत हो जाती है तथा सम्बंधित परिवार पर एक बड़ी भयंकर मुसीबत आ जाती है। “छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन” ने ऐसे पीड़ित परिवार को मदद की अपील आम शिक्षाकर्मी साथियों, समाज सेवियों व आम नागरिकों से की है जिससे कि गरीब व पीड़ित शिक्षक परिवार को आर्थिक मदद कर उनकी जान बचाई जा सके।
वर्तमान में अभी ऐसे ही दो मामले सामने आए हैं जंहा पीड़ित शिक्षाकर्मी जीवन और मौत से जूझते अस्पताल में भर्ती है।
फेडरेशन के प्रदेश संयोजकगण जाकेश साहू, रंजीत बनर्जी, इदरीस खान, अश्वनी कुर्रे, छोटेलाल साहू, हुलेश चन्द्राकर, बसंत कौशिक, राजेश पाल, संकीर्तन नंद, शिव सारथी, मनीष मिश्रा, सीडी भट्ट, सुखनंदन यादव, भारती साहू, नोहर चंद्रा, तरुण वैष्णव, शंकर नेताम, माहिर सिद्दीकी, अशोक नाग, अजय गुप्ता, मुकेश सिन्हा एवं देवेन्द्र देवांगन ने इन शिक्षकों के लिए आर्थिक मदद की अपील प्रदेश के शिक्षाकर्मी साथियों से की है।

केश नम्बर 01
——————
“छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन” के सक्रिय सदस्य, प्रभात कुमार मरई, सहायक शिक्षक एलबी, प्राथमिक विद्यालय हेताड़कसा, संकुल केंद्र जोब, विकासखण्ड-छुरिया, जिला-राजनांदगांव (छ.ग.) जो कि, 23 मार्च से “बीएम शाह हॉस्पिटल भिलाई” मे भर्ती है, जिनका स्वास्थ्य ब्रेन हेमरेज, गंभीर कोमा मे है, मस्तिष्क का आपरेशन हुआ है, अब तक छह से सात लाख रुपए खर्च हो गए है।
परिवार का मुखिया बीमार होने के कारण सभी परेशान व चिन्तित है आप सब अपनी यथासंभव आर्थिक सहयोग कर स्वास्थ्य लाभ की कामना करे।

श्री प्रभात कुमार मरई
भारतीय स्टेट बैंक
बैंक खाता नम्बर 33733524289
IFSC कोड SBIN0001847

——————————————————-

केश नम्बर 02
——————
“छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन” के सक्रिय सदस्य दिलीप वडे जी को विगत दिनों दुर्घटना होने के कारण गंभीर चोटें आई है जिससे कि उन्हें रायपुर रिफर किया गया है और ऑपरेशन की सख्त आवश्यकता है। प्रतिदिन हजारों रुपये खर्च हो रहे है। राज्य के समस्त सहायक शिक्षक फेडरेशन के सभी शिक्षक भाई-बहनों से निवेदन है कि दिलीप वड्डे के ऑपरेशन के लिए सहयोग राशि के रूप में जो भी भाई बहन राशि देना चाहते हैं वे उनके खाते में जमा कर सकते है।

श्री दिलीप वडे
खाता न. – 5031023606
छ.ग.ग्रामीण बैंक जिला नारायणपुर

——————————————————-
फेडरेशन के प्रदेश संयोजक जाकेश साहू एवं जिलाध्यक्ष नारायणपुर देवेन्द्र देवांगन ने प्रदेशभर से संगठन के सभी जिला व ब्लाक इकाइयों तथा राज्य के सभी राजनीतिक दलों के नेताओं व समाज सेवियों से आगे आकर उक्त पीड़ित शिक्षकों के लिए हर सम्भव आर्थिक मदद करने की अपील की है जिससे कि इन पीड़ित शिक्षकों की जान बचाई जा सके। सभी साथीगण कृपिया उक्त दोनों शिक्षकों के दोनों खाते नम्बर पर स्वेच्छानुसार सहयोग राशि डालें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.