आज 7 मार्च को क्या है देश-प्रदेश की बड़ी खबरें सुने हमारे Morning News में

0
325

सीमा पर जारी तनाव के बीच पाकिस्तान ने लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) के पास अतिरिक्त टुकड़ियां और हथियार भेजे हैं। सुरक्षा से जुड़े सूत्र ने न्यूज एजेंसी को बताया कि अफगानिस्तान की सीमा पर जवानों की अतिरिक्त टुकड़ियां और सैन्य उपकरण हटाकर एलओसी के कुछ संवेदनशील सेक्टर्स में तैनात की गई हैं।


प्रधानमंत्री आवास 7, लोक कल्याण मार्ग पर गुरुवार को कैबिनेट बैठक होगी. ऐसा कहा जा रहा है कि एनडीए सरकार के मौजूदा कार्यकाल में यह कैबिनेट की आखिरी बैठक है. इस बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाने की संभावना है. सूत्रों के अनुसार, इसमें 13 प्वाइंट रोस्टर पलटने से संबंधित अध्यादेश लाने पर मुहर लग सकती है.


भारतीय सेना ने बुधवार को पाकिस्तान को स्पष्ट चेतावनी दी है कि वह एलओसी पर स्थित रिहायशी इलाकों को निशाना ना बनाए। अगर पाकिस्तान ने उकसाने या हिमाकत करने की कोशिश की तो उसे अंजाम भुगतना होगा।


सीएम भूपेश बघेल प्रदेश की कमान संभालते ही छत्तीसगढ़ की जानता को कई सौगात दिए हैं। अब वे अपने एक और वादे को पूरा करने जा रहे हैं। बस्तर के जिन आदिवासियों नक्सली लादे गए आरोपों की समीक्षा के लिए सीएम ने उच्च स्तरीय कमेटी का गठन किया है। बता दें सीएम भूपेश बघेल ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि बस्तर के जो ​आदिवासी नक्सली होने के आरोप में सजा काट रहे हैं उनके खिलाफ लगाए गए आरोप वापस लिए जाएंगे।


सरकार के स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा शिक्षा कर्मियों के संविलियन के लिए गए निर्णय के अनुसार विभाग ने नई भर्ती पदोन्नति और सेवा नियम तैयार कर लिया है। इस नई भर्ती पदोन्नति नियम को अंतिम रूप से सामान्य प्रशासन विभाग ने भी अपनी मंजूरी प्रदान कर दी है ।विभाग ने इसे राजपत्र में प्रकाशन के लिए आज शासकीय मुद्रणालय भेज दिया है।


मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार ने राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए 2 फीसदी महंगाई भत्ते के आदेश जारी कर दिए हैं। कर्मचारियों के लिए 1 जुलाई 2018 से महंगाई भत्ते में वृद्धि होगी। कमलनाथ सरकार ने फरवरी माह की शुरुआत में महंगाई भत्ते में वृद्धि करने के निर्णय को सैद्धांतिक मंजूरी दी थी।
छत्तीसगढ़ पंचायत नगरीय निकाय शिक्षक संघ के प्रांताध्यक्ष संजय शर्मा ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मांग किया है कि प्रदेश के कर्मचारियों को लंबित मंहगाई भत्ते को शीघ्र प्रदान किया जाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.