पहले ज्ञापन…फिर 7 दिनों का अल्टीमेटम, उसके बाद घेरेंगे विधानसभा, फेडरेशन फिर से बना रहा है आंदोलन की रणनीति, आज जशपुर में

0
418

 

जशपुर। छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन जिला इकाई जशपुर की ऑनलाइन वर्चुअल मीटिंग कार्यकारी जिला अध्यक्ष एवं प्रांतीय कोषाध्यक्ष अजय कुमार गुप्ता की अगुवाई में आज संपन्न हुई। संकुल ब्लॉक एवं जिले के पदाधिकारियों के साथ-साथ इस मीटिंग में प्रांतीय उपाध्यक्ष शिव कुमार मिश्रा भी सम्मिलित हुए।

जिला सचिव सागर प्रसाद यादव द्वारा ऑनलाइन जुड़े सभी पदाधिकारियों से बारी बारी से चर्चा एवं आवश्यक सुझाव आमंत्रित किया गया। समस्त ब्लॉक अध्यक्ष जिला पदाधिकारी छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन की प्रमुख मांग वेतन विसंगति एवं क्रमोन्नति के संबंध में विशेष रूप से चर्चा की। उन्होंने कहा कि अभी हमारी मांगों को सकारात्मक रूप से नहीं लिया गया तो निश्चित है, छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन आगामी समय में अपने हक के लिए आंदोलन करने को बाध्य होगी।

*जशपुर में संगठन की मजबूती और सक्रियता की तारीफ*
इसी कड़ी में प्रदेश उपाध्यक्ष शिव मिश्रा ने भी ऑनलाइन वर्चुअल मीटिंग में जुड़ कर आवश्यक दिशा निर्देश एवं मार्गदर्शन दिए। साथ ही जिला इकाई जशपुर में संगठन की मजबूती और सक्रियता की तारीफ भी की। साथ ही उन्होंने छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन जिला इकाई जसपुर के समस्त पदाधिकारियों को बधाई भी दी कि उनका संबंध सभी जनप्रतिनिधियों के साथ बहुत अच्छा है और आगे भी बेहतर कार्य करने हेतु प्रेरित किया।

प्रांतीय कोषाध्यक्ष एवं कार्यकारी जिलाध्यक्ष अजय कुमार गुप्ता ने उपस्थित समस्त पदाधिकारी एवं सहायक शिक्षकों को एकजुटता के साथ संगठन को मजबूती प्रदान करते हुए मिलकर अच्छा कार्य करने हेतु प्रेरित किया और 21 फरवरी 2021 को एक बार फिर से शक्ति प्रदर्शन करने की बात कही।

21 फरवरी को सौंपा जायेगा ज्ञापन
सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि 21 फरवरी 2021 को अधिक से अधिक संख्या में समस्त विधायकों को मिलकर जनघोषणा पत्र में किए गए वादा और हमारी मांग को पूरा करने हेतु ज्ञापन सौंपा जाएगा।

उल्लेखनीय है कि सहायक शिक्षक फेडरेशन ने एक बार फिर आंदोलन का ऐलान किया है। प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने कहा है कि इस महीने अगर शिक्षकों की मांग पूरी नहीं हुई तो विधानसभा घेराव किया जायेगा। इससे पहले 21 फरवरी को प्रदेश के सभी विधायकों से फेडरेशन का अलग-अलग प्रतिनिधिमंडल मुलाकात करेगा और ज्ञापन सौपेंगा। इस ज्ञापन के साथ सरकार को 7 दिन का अल्टीमेटम दिया जायेगा। अगर सात दिन के भीतर मांगों का निराकरण नहीं किया गया तो सहायक शिक्षक फेडरेशन विधानसभा घेराव करेगा।

इससे पहले 21 फरवरी को विधायकों से मुलाकात को लेकर फेडरेशन के अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने प्रदेश पदाधिकारियों को बड़ी जिम्मेदारी दी है। सरगुजा में प्रदेश उपाध्यक्ष शिव मिश्रा व प्रदेश कोषाध्यक्ष अजय गुप्ता दिलीप पटेल प्रांतीय महासचिव, विश्वास भगत सरगुजा सम्भाग प्रभारी, देवनरायन गुप्ता बलरामपुर ,विजय साहू, निर्मल भट्टाचार्य ,संदीप पांडेय के साथ ज्ञापन सौपेंने की जिमेदारी के साथ इनके नेतृत्व में बड़ी संख्या में सहायक शिक्षक साथी राज्य के वरिष्ठ मंत्री टी एस सिंहदेव को ज्ञापन देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.