16 जून को स्कूल खोलने का आदेश…स्थिति स्पष्ट करे शासन….स्कूल खुलने पर विभाग में है भ्रम की स्थिति

0
3219
sanjay sharma

रायपुर। 16 जून को स्कूल खोलने स्वयं से एवं दिशा निर्देश जारी कर रहे हैं जबकि वर्तमान में शासन व राज्य शिक्षा कार्यालय से शाला प्रारंभ करने का दिशा निर्देश अभी तक जारी नहीं किया गया है।

राज्य शासन द्वारा स्पष्ट किया गया है कि जुलाई से ही शाला प्रारंभ होगी और जुलाई में प्रवेश संबंधी गतिविधियां ही संचालित होगी, सम्भव हुआ तो अगस्त से ही स्थिति परिस्थिति को देखते हुए कक्षा लगाने का निर्णय लिया जाएगा।

सुकमा के डीईओ अपने आदेश में शासन के निर्देशों का उल्लेख करते हैं लेकिन शासन की ओर से अब तक ऐसा कोई आदेश जारी नही किया गया है।

शिक्षा विभाग को एक आदर्श विभाग के रूप में प्रदेश के नागरिक संज्ञापित करते है, किन्तु शासन से स्पष्ट निर्देश के अभाव में सुकमा डीईओ ने 16 जून से स्कूल खोलने का आदेश जारी किया है, और शिक्षा विभाग को खबर भी नही है।

छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा, प्रदेश संयोजक सुधीर प्रधान, वाजीद खान, प्रदेश उपाध्यक्ष हरेंद्र सिंह, देवनाथ साहू, बसंत चतुर्वेदी, प्रवीण श्रीवास्तव, विनोद गुप्ता, प्रदेश सचिव मनोज सनाढ्य, प्रदेश कोषाध्यक्ष शैलेन्द्र पारीक, सुकमा जिला अध्यक्ष आशीष राम, उमेन्द्र गोटी, राजेश यादव, किरण मरकाम, चैतू सेठिया, जागीर खान, कोमल देव मरकाम, दुजाल पटेल, मेन सिंह ध्रुर्वे ने कहा है कि *प्रदेश भर के शिक्षको में भ्रांति है, अतः शिक्षा विभाग को स्थिति स्पष्ट कर प्रदेश के लिए निर्देश जारी किया जाना चाहिए।*

कोरोना के आपातकाल में सभी स्कूल क्वेरन्टीन सेंटर है, जिसे सेनेटाइस भी नही किया गया है, और डीईओ शासन के गाइडलाइन को धत्ता बता रहे है, ऐसे मनमर्जी से काम करने वाले डीईओ पर कार्यवाही करने की आवश्यकता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.